दिल्‍ली एन सी आर

दिल्ली में उत्तराखंड के भाषाविद होंगे सम्मानित ! 6 नवम्‍बर को दिल्‍ली के हिंदी भवन मे होगा कार्यक्रम

रिपोर्ट  विनोद मनकोटी दिल्‍ली

यह विदित कराते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि उतराखण्ड मानव सेवा समिति दिल्ली (रजि.) द्वारा साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट उल्लेखनीय और साधनारत साहित्यकारों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। उत्तराखण्ड समाज के साहित्यकार जो उतराखण्ड से बाहर देश विदेशों में रहकर उतराखण्ड की भाषा गढ़वाली कुमाऊनी जौनसारी के साथ-साथ अन्य भाषाओं में विभिन्न विधाओं पर काम कर रहे हैं उन्हें यह सम्मान दिए जाएंगे।
इस संबंध में एक कार्यक्रम दिनांक 06/11/2022 को अपराह्न 03.00 बजे से 06.00 बजे तक हिंदी भवन, विष्णु दिगम्बर मार्ग आईटीओ पर सुनिश्चित किया गया है। जिसमें कुछ मूर्धन्य साहित्यकारों को सम्मानित किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में उत्तराखंड से बाहर रहने वाले साहित्यकारों के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर आधारित एक परिचाइका उतराखण्ड के अनिवासी साहित्यकार पुस्तक का लोकार्पण भी किया जाएगा।
इस आयोजन में अपनी भाषा-संस्कृति की विभिन्न विधाओं पर वर्षों से निरंतर काम करने वाले मूर्धन्य साहित्यकार मनीषियों के मुखारविंद से प्रेरणादायक बातें सुनने और उन्हें नजदीक से देखने का अवसर मिलेगा।

आपसे विनम्र अनुरोध है कि उक्त निर्धारित कार्यक्रम में समयानुसार अपनी गरिमामयी उपस्थित से अनुग्रहित करेंगे।

पहाड से जुडी अन्‍य खबरो के लिए हमारे चैनल पर जाए https://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg     फेसबुक पेज  https://www.facebook.com/groups/voiceofmountains विज्ञापन के संपर्क कर सकते है  9811943221

_______________________________

++++++++++++++++++++++++++++++

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *