देहरादून

देहरादुन -बिजली के खंभे तो लगे पर पर इन पर लटके बल्‍ब कब जलेगे?

रिपोर्ट  प्रभुपाल सिंह रावत

देखने में आया है कि स्मार्ट सिटी देहरादून के नगर निगम वार्ड संख्या 73 विद्या विहार, कारगी रोड़ देहरादून के एक पथ प्रकाश की लाइट अक्टूबर 2022 से नहीं जल रही है।ये स्थान कारगी मुख्य मार्ग के हिन्दवाण डिपार्टमेंटल स्टोर के पास विद्युत पोल संख्या 409 है।ये वो लाइट है,जो पहले लगा करते थे।जिसके जमाने लद गये।ये लाइट लगभग दो साल पूरे होने वाले हैं, तब से शो पीस की तरह खंभे को जकड़ के रखा है,लेकिन जलने का नाम नहीं ले रहा है।

इसकी कयी बार नगर निगम विद्युत विभाग को अवगत तथा शिकायत की गई, लेकिन इस लाइट के अच्छे दिन नहीं आये।नगर निगम के कर्मचारियों से रट रटाया एक ही जवाब मिला कि इसके मरम्मत का साजो-सामान, कल पुर्जे हमारे पास उपलब्ध नहीं हैं। फिर हम मायूस होकर चुपचाप देखते रहे।

इसी पोल के ठीक पास ही एक अन्य पोल भी है,उस पर भी अक्टूबर 2022 से एल ई डी स्ट्रीट लाइट नहीं है।जबकि इसे पहले हुआ करती थी।अब एक ही सामने दो पोलो पर लाइट न होने से 200-250 मीटर तक रात में अंधेरा रहता है।तब राहगीरों को लगता है कि हम कहीं किसी अन्य शहर में आ गये हैं। ये लाइटें अक्टूबर 2022 में पोल सिफ्टिग के दौरान से ही गुम हो गई हैं। नगर निगम का ध्यान कभी इस ओर नहीं गया। विद्युत खम्भों पर जो टाइमर लगे हैं, वे भी समयानुसार कार्य नहीं कर रहे हैं।

नगर निगम देहरादून से लगातार गुहार लगाते आ रहे हैं लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।क्या नगर निगम इस खबर के बाद संज्ञान लेगा।

अन्‍य खबरो के लिए नीचे लिंक पर जाए। 

युटयुब चैनलhttps://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg

फेसबुक पेजhttps://www.facebook.com/Voicemountains

व्‍हाटअपhttps://chat.whatsapp.com/KX9oESnS9NHE5fGoUMwOs

Contact- jagjigyasu@gmail.com  9811943221

Related Posts