देश

इंजीनियर दया राम ढौंडियाल बने “गढ़वाली प्रतिनिधि सभा पंजाब” के चैयरमैन।

पंजाब प्रांत की गढ़वाली समाज की 44 वर्ष पुरानी और सबसे बड़ी सभा ” गढ़वाली प्रतिनिधि सभा पंजाब” के विगत माह संगरूर में हुए चुनाव में बठिंडा से सेवानिवृत इंजीनियर दया राम ढौंडियाल जी निर्विरोध सभा के चैयरमैन चुने गए।
श्री दया राम जी को अपने गढ़ समाज सेवा का लगभग 50 वर्ष का अनुभव है और मुझे पूर्ण आशा है कि प्रांतीय सभा को उनके इस स्वर्णिम अनुभव का जरूर लाभ मिलेगा। उत्तराखंड के पोड़ी गढ़वाल के ढौंड गांव से है और वर्तमान में परिवार सहित बठिंडा में निवास करते हैं। गढ़वाल भ्रातृ मंडल बठिंडा में भी उनका सदैव सक्रिय योगदान रहा और सभा के विभिन्न पदों पर शोभित होकर समाज की सेवा की। ये गढ़वाली प्रतिनिधि सभा के भूतपूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। कोरोना काल में इनका योगदान अदभुत और सराहनीय था। बठिंडा शहर में अपने समाज में उनकी एक अलग ही छाप है। समाज सेवा की सोच उनको अपने पिता श्री से विरासत में मिली। बठिंडा में अपने कार्यकाल के दौरान अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिल कर समाज हित में कई लाभविंत कार्य किए।
बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की उत्तराखंड में जो मूल निवास और भू कानून का जन आंदोलन चल रहा है प्रांतीय सभा उसका पूरा समर्थन करती है । पहाड़ की जवानी और पानी पहले ही मैदानों में आ चुकी है लेकिन अब पहाड़ के खेत खलिहान , बुग्याल , धार खाल,जंगल इन सबको नहीं बिकने देंगे। साथ साथ अपनी बोली भाषा के सरक्षण वा प्रसार के बारे में भी कुछ रणनीति तैयार करेगी और भविष्य के लिए नए युवाओं को तैयार करेगी जो अपने समाज के लिए मजबूत स्तंभ बने।

पहाड से जुडी अन्‍य खबरो को देखे

युटयुब चैनलhttps://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg

फेसबुक पेजhttps://www.facebook.com/Voicemountains

व्‍हाटअपhttps://chat.whatsapp.com/KX9oESnS9NHE5fGoUMwOs

Contact- jagjigyasu@gmail.com  9811943221

Related Posts