पौडी

रिखणीखाल प्रखंड के द्वारी-भौन सड़क मार्ग पर जी.एम.ओ.यू.लिमिटेड, कोटद्वार से यात्री बस सेवा बन्द होने से आमजन परेशान।

रिपोर्ट प्रभुपाल सिंह रावत

यात्रा सीजन आरम्भ होने से इस क्षेत्र की द्वारी-भौन मार्ग पर यात्री बस सेवा एक महीने से बन्द है।उत्तराखण्ड की अधिकांश बसें इस सीजन में बन्द हो जाती है,क्योंकि सरकार को बाहर के लोगों को चारधाम यात्रा जो करानी है।उन्हें आम जनमानस, जनजीवन की कोई परवाह नहीं है।आजकल प्रवासी उत्तराखण्डियो का आना जाना लगातार बना हुआ है,लेकिन यात्री बसों, यातायात के अभाव में लोग अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। स्थानीय लोग पैदल मार्च कर रहे हैं या मनमाना किराया देने को मजबूर हो रहे हैं।

आज एक वाक्या ग्राम नावेतल्ली का जानकारी में आया है कि कुछ प्रवासी अपने परिजनों के देवी पूजन कार्यक्रम में आये थे,लेकिन उनको अपने गन्तव्य तक जाने को यातायात की सुविधा से वंचित होना पड़ा। जिसमें बच्चे व महिलायें शामिल थी।प्राइवेट टैक्सियां भी शादी-विवाह समारोह में बुकिंग पर आरक्षित थी।मजबूरन उनको जल जीवन मिशन के लिए सामान ला रहे ट्रक वाहन में सवार होकर रथुवाढाब, कोटद्वार जाना पड़ा। लोग खुले ट्रक, डम्फर आदि लोडेड वाहनों में सफर करते हैं।

जिला प्रशासन से अनुरोध है कि इस द्वारी-भौन मार्ग पर अविलम्ब यात्री सेवा जारी करें। पहाड़ का जनजीवन दिन प्रतिदिन नर्क होता जा रहा है।

अन्‍य खबरो के लिए नीचे लिंक पर जाए। 

युटयुब चैनलhttps://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg

फेसबुक पेजhttps://www.facebook.com/Voicemountains

व्‍हाटअपhttps://chat.whatsapp.com/KX9oESnS9NHE5fGoUMwOs

Contact- jagjigyasu@gmail.com  8851979611

Related Posts