पौडी

क्षेत्र पंचायत द्वारीखाल की बैठक में छाये रहे पेयजल,सडक के मुद्दे।

रिपोट्र  विक्रम पटवाल  पौडी
————————————
आज विकास खण्ड द्वारीखाल की प्रथम त्रैमासिक बैठक सी0डी0एस0,शहीद विपिन रावत, सभागार वि0ख0 मुख्यालय द्वारीखाल में प्रमुख महेन्द्र सिह राणा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। क्षेत्र पंचायत की बैठक में प्रमुख पोखडा प्रीति देवी ने भी प्रतिभाग किया, प्रमुख राणा द्वारा, प्रमुख पोखडा का क्षेत्र पंचायत की बैठक में प्रतिभाग करने पर विकास खण्ड की ओर से स्वागत किया गया। प्रातः 11ः00 बजे विभागवार चर्चा में लोक निर्माण विभाग की चर्चा में प्रधान ग्राम पचांयत सिमल्या लं0 ने सिमल्या सडक पर पुस्ता निर्माण, डोबरी के प्रधान ने मकानों के मुआवजे के भुगतान के सम्बन्ध में, च्वरा के प्रधान अर्जुन सिंह ने खजरीखाल-काण्डाखाल मोटर मार्ग के 05वें किमी0 में सडक के खराब होने के बारे में शिकायत की। क्षेत्र पंचायत सदस्य राजमोहन नेगी के द्वारा द्वारीखाल डाडामण्डी दुगडडा सडक निर्माण के खस्ताहाल होने पर अधिकारियों ने अवगत कराया कि 26 जून को टेण्डर की प्रक्रिया होगी उसके उपरान्त कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा। क्षेत्र पंचायत सदस्य मस्तान सिंह द्वारा पी एम जी एस वाई सीलाडाण्डा मोटर मार्ग पर पेन्टिंग का कार्य की गुणवत्ता बहुत खराब है। जल निगम एव जल संस्थान की चर्चा में शोभा नैथानी ग्राम प्रधान पाली डब0 द्वारा गांव में पानी की समस्या तथा मस्टखाल में पानी की लीकेज के बारे में बताया गया। क्षेत्र पंचायत सदस्य राजमोहन नेगी के द्वारा कलोडी एवं द्वारीखाल में पेयजल सुचारू रूप से नही चल रहा है सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा तुरन्त समाधान का आश्वासन दिया गया। रविन्द्र रावत कनिष्ठ उपप्रमुख द्वारा चैलूसैंण में पेयजल आपूर्ति एवं क्यार पाख में हैण्डपम्प बदलने हेतु शिकायत की गयी। प्रधान स्यालना संजीता देवी ने विभाग द्वारा पेयजल योजना में पाइन लाइन पूरी न बिछाने की शिकायत की। जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जन प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी जनसमस्याओं को एक सप्ताह के अन्तर्गत निराकरण करते हुए लिखित रूप में खण्ड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया।
प्रमुख महेन्द्र सिह राणा ने सभी अधिकारियों से अपील की कि वे जन-प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं को गहनता से लें। तथा एक सप्ताह में उनका प्रत्युत्तर ख0वि0अ0 एवं सम्बन्धित जन-प्रतिनिधियों को भी दें। जिससे जन-प्रतिनिधियों को पता चले कि उनके द्वारा जो समस्या रखी गयी थी उसका क्या निदान हुआ है।
सभी अधिकारियों को क्षेत्र पंचायत की बैठक में पूरी तैयारी के साथ प्रतिभाग करें तथा सक्षम अधिकारी ही बैठक में उपस्थित हो जिसमें समस्या का निदान हो सके, प्रमुख पोखडा प्रीति देवी ने कहा कि मुझे इस बी0डी0सी0बैठक में प्रतिभाग करने से बहुत कुछ सीखने को मिला है वास्तव में ये सभागार काबिले तारिफ है। मेरा सौभाग्य है कि मुुझे यहां बी0डी0सी0 हॉल देखने का सौभाग्य मिला। मैं यहां की बेटी भी हूँ।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी/कर्मचारी, भलगांव डाडामण्डी प्रधान प्रभाकर डोबरियाल, भलगावं द्वारी0 सतीशचन्द्र, प्रधान जमेली नीलम देवी,प्रधान लंगूरी कमलेश्वरी देवी, रिंगवाडगांव मुन्नी देवी, तोली सीमा देवी, बल्ली उषा देवी, उतिण्डा सीमा देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य ममता रावत, प्रदीप कुकरेती, बिटटू बिष्ट, आराधना देवी, विक्रम सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सहायक खण्ड विकास अधिकारी विद्यादत्त रतूडी ने किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *