देहरादून

छावला हत्या काण्ड में दिवंगत किरण नेगी को न्याय दिलाने की उम्मीद पर परी संस्था के माध्‍यम से प्रैस वार्ता।

देहरादुन आज दिनांक 06–अप्रैल को दोपहर 12–बजे प्रेस क्लब में छावला हत्या काण्ड में दिवंगत किरण नेगी को न्याय दिलाने की उम्मीद पर परी (parents against rapes in india) संस्था की योगिता भयाना एवं सहयोगी आकाश ने किरण के माता व पिता के साथ प्रेस के माध्यम से अपनी बात रखी।
संयुक्त नागरिक संगठन की पहल पर विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि जिसमे मुख्यत ब्रिगेडियर के०जी० बहल (अ०भा०उपभोक्ता समीति) , मुकेश नारायण शर्मा (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी कल्याण समीति) , सुशील त्यागी (संयुक्त नागरिक संगठन) , प्रदीप कुकरेती (उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच), चौ० ओमवीर सिंह (राजकीय पैंशनर ससंगठन) , आदि ने मुख्य रूप से किरण के माता पिता व संस्था से मिलकर किरण को न्याय दिलाने को लेकर सभी ने एक सुर में साथ देने की बात कही। सुशील त्यागी व ब्रिडेडियर बहल व कर्नल बी एम थापा ने अपने संयुक्त बयान में प्रदीप कुकरेती ने कहा कि सभी संस्थाएं अपने अपने माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति व माननीय प्रधान मंत्री के साथ ही मुख्य न्यायधीस से किरण को न्याय देने हेतु ज्ञापन भेजेंगे।
आशा टम्टा और डॉक्टर मुकुल शर्मा के साथ मुकेश नारायण शर्मा ने कहा सभी संस्थाएं माननीय मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन भेजकर व व्यक्तिगत प्रयास से माता पिता की सुरक्षा दिलाने के साथ ही परिवार के बच्चों को रोजगार व न्याय दिलाने के लिए अपील करेंगे।
सरदार हरजीत सिंह जितेन्द्र डंडोना व जसवीर सिंह रेनोत्रा भी इस दौरान मौजूद थे । ज्ञातव्य है की उत्तराखण्ड के पौड़ी जिले की मूल निवासी हम सब की बेटी किरन नेगी के साथ दिल्ली मे 11 वर्ष पूर्व हुए दर्दनाक सामुहिक गैंगरेप और हत्याकांड के आरोपी सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार फासी की सजा पाने से छूट गये है। इसी क्रम में सभी लोग किरन के माता पिता को मिलकर उनको ढाढस देने तथा उक्त प्रकरण मे अभियुक्तो को किस प्रकार सजा दिलाए और आमजन की क्या भूमिका हो सकती है इसी पर आपसी संक्षिप्त विचार करने हेतू प्रेस क्लब में मुलाकात की। अन्त में किरण के माता पिता व परी संस्था की योगिता ने सभी सामाजिक संगठनों का आभार प्रकट किया और सहयोग की अपील की।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *