दिल्‍ली एन सी आर

नजफगढ़ की निर्भया-2 को न्याय !जनहित की दिशा में उत्तराखंड लोकमंच की एक और सामाजिक पहल

छावला-नजफगढ़ की निर्भया-2 को न्याय दिलवाने की दिशा में उत्तराखंड प्रवासियों के सशक्त सामाजिक संगठन उत्तराखंड लोक मंच (रजि.) ने पीड़िता को न्याय दिलवाने हेतु आज ( 8-12-2022) सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन ( Review Petition ) निर्भया-2 के माता-पिता की उपस्थिति में उत्तराखंड लोक मंच के अध्यक्ष बृजमोहन उप्रेती, महासचिव पवन कुमार मैठाणी, उपाध्यक्ष पंचम सिंह रावत, पृथ्वी रावत, लक्ष्मी रावत, कोषाध्यक्ष आर.पी.चमोली , कार्यकारिणी सदस्य राजेश डंडरियाल, राकेश बुडाकोटी व शेखरचंद्र ने दाखिल की। /

जैसा की हम भी जानते हैं कि नजफगढ़ की निर्भया-2 के साथ निर्भया जैसी ही क्रूरता हुई थी। जिसके लिए जिला अदालत और माननीय उच्च न्यायालय ने दरिंदों को फांसी की सजा सुनायी थी।लेकिन उच्चतम न्यायालय की बैंच ने इन दरिन्दों को बरी कर दिया है। निर्भया-2 के माता -पिताजी के साथ ही देश की जनता इस फैसले से दुखी है और हतप्रभ है।

निर्भया-2 को न्याय मिल सके और दरिन्दों को फांसी की सजा। इसके लिए उत्तराखंड लोकमंच दिल्ली की टीम ने आज माननीय सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।
हम सभी देशवासियों को पूरी उम्मीद है कि माननीय उच्चतम न्यायालय पुनर्विचार याचिका स्वीकार कर निर्भया-2 को न्याय देने की दिशा में ठोस कार्यवाही करेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *