उत्तराखंड

यमुनोत्री हाईवे पर यात्रियों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में आधी लटक गई। 28 यात्रियों की सांसे अटकी

 रिपोर्ट  नितेन्‍द्र कैंथोला

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में बीते 2 दिन से बारिश का दौर जारी है। इसी बीच खबर मिली है कि मंगलवार दोपहर को यमुनोत्री हाईवे पर डाबरकोट और स्यानाचट्टी के बीच यात्रियों से भरी बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में आधी लटक गई। जिसके बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई।
मिली जानकारी के अनुसार, हादसे का कारण ओवरस्पीड बताया जा रहा है। बस पहले पहाड़ी के साइड बड़े पत्थर से टकराई फिर फिसलकर खाई की तरफ पहुंच गई। बस में 28 यात्री सवार थे।

प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा का कहना है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। यात्रियों को दूसरी बस से यमुनोत्री धाम के लिए रवाना किया गया है। बस को जेसीबी की मदद से निकाला गया है। हाईवे पर यातायात सुचारू है।

बता दें यमुनोत्री धाम के पैदल रूट पर अव्यवस्थाओं का अंबार देखने को मिल रहा है। यमुनोत्री पैदल मार्ग पर कई स्थानों पर अब भी रेलिंग क्षतिग्रस्त हैं जिससे यात्रियों के खाई में गिरने का खतरा सता रहा है। कई स्थानों पर टिनशेड का सामान भी बिखरा पड़ा है ।

जानकारी के मुताबिक एसडीएम बड़कोट जितेंद्र कुमार ने बताया कि रेलिंग की मरम्मत के लिए जानकीचट्टी में लोनिवि के एई सहित टीम तैनात की गई है जो रेलिंगों की देखरेख करती है। मार्ग पर फैले टिनशेड के सामान को हटवाया जा रहा है।

पहाड से जुडी अन्य अन्य खबरो के लिए हमारे चैनल पर जाऐ

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *