Uncategorized पौडी

श्रीनगर के अलकेश्वर महादेव घाट मे नेहरू युवा केंद्र पौड़ी द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी व गंगादूतो के सहयोग से स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया।

रिपोर्ट  विक्रम पटवाल  पौडी

जनपद में संचालित “नमामि गंगे परियोजना” के अंतर्गत श्रीनगर के अलकेश्वर महादेव घाट मे नेहरू युवा केंद्र पौड़ी द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी व गंगादूतो के सहयोग से स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। अलकेश्वर महादेव घाट की सफाई करने के साथ ही स्वयंसेवियों द्वारा गंगा स्वच्छता विषय पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे हे नं ब ग के वि वि श्रीनगर के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉo राकेश नेगी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा देश का स्तम्भ है और इनमे स्वयंसेविता की भावना जागृत करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन आवश्यक है और नेहरू युवा केंद्र इसमे अपने अथक प्रयास करता हुआ हमेशा से नजर आया है। कार्यक्रम में जिला परियोजना अधिकारी नमामि गंगे अजय कुमार ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना द्वारा चयनित गंगादूत घर – घर अभियान, वॉल पेंटिंग, स्वच्छता कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक आदि अनेक प्रकार से जनजागरुकता में अपनी भूमिका दे रहे है जिससे समग्र रूप से गंगा संरक्षण की भावना को आमजनमानस में जागृत किया जा सके। उन्होंने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत उफल्डा में राo उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कला अध्यापक जयशंकर प्रसाद व गंगाग्राम उफाल्डा के गंगादूतों द्वारा एक चौपाल का सौंदर्यकरण कार्य किया गया तथा इसे “गंगा चौपाल” नाम दिया गया। कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेविका राखी डीडवान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्रीकोट गंगनाली, उफाल्डा व एन एस एस श्रीनगर गढ़वाल के 50 युवा उपस्थित रहे। बता दें कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र द्वारा जनपद पौड़ी में नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत आमजन की जागरूकता एवं गंगा स्वच्छता के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं।

पहाड से जुडी अन्य अन्य खबरो के लिए हमारे चैनल पर जाऐ

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *