पौडी

रिखणीखाल प्रखंड के ग्राम डला( गाडियू) के बीरू मिस्त्री को खूंखार बाघ ने बनाया अपना निवाला

रिपोर्ट प्रभुपाल सिंह रावत

रिखणीखाल प्रखंड के ग्राम डला( गाडियू) निवासी बीरू मिस्त्री उम्र लगभग 60 वर्ष आज सायं साढ़े पांच बजे अपने घर के बाहर गेहूं की मठाई कर रहा था तभी बाघ ने झपटा मारा और ले कर दुर झाडियों मे ले गया लोग घायल को बाघ के चंगुल से छुड़ाने की फिराक में थे  लेकिन नजदीक जाने का साहस नहीं कर पा रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने थाना रिखणीखाल व वन विभाग रथुवाढाब को सूचना दे दी  चश्‍मदीदो के बुताबीक तीन बाघ एक साथ देखे गए हैं।ये।बीरू मिस्त्री बाघ के कब्जे में है।  पर 7 बजे की बाद सुचना मिली की बाघ ने अपना निवाल बना लिया है यह दुखद खबर है सरकार पौडी औरी सल्‍ट मे हो रही ऐसे घटनाओ के गंभीरता से नही ले रही है।  चश्‍मदीदो के अनुसार खबर लिखे जाने तक  वन विभाग की टीम नही पहूंची थी!

हमे बिनीता ध्‍यानी क्षेत्र पंचायत सदस्य कर्तिया रिखणीखाल ने बताया की  जिलाधिकारी से बात हुई   की, बताया कि ट्रैप कर लेंगे , जबकि उन्होंने शूट कर ने की मांग की है। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत है और ग्रामीण आबादी कम होने पर सुरक्षा इंतजाम कुछ नहीं, पिंजड़े लगाये जायें और गश्त बढ़ाई जाए। डीएफओ कालागढ़ टाइगर रिजर्व नीरज कुमार का कहना है कि क्षेत्र में वाचर गश्त बढ़ाई जा रही है। जिलाधिकारी पौड़ी, डीएफओ काटारि, डीएफओ गढ़वाल, एसडीएम को सूचित कर दिया है,मौके पर दल पहुंच रहा है…

फोटो विचलित कर सकती है इसलिए देखा नही रहे ।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *