Lifestyle दिल्‍ली एन सी आर

दिल्‍ली -आयुष कांफ्रेंस का आयोजन मे प्रेम सिंह रावत जी के संदेश को सैकडो लोगो ने सुना और सराहना की।

रिपोर्ट  सरोजनी तोमर  दिल्‍ली

नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में दो दिवसीय नेशनल आयुष कांफ्रेंस ( 21 -22 मार्च 2024 ) का आयोजन किया गया जिसमें भारतवर्ष के विभिन्न क्षेत्र से आए एलोपैथिक,आयुर्वेदिक तथा आयुष के विभिन्न विशेषज्ञों तथा डॉक्टर ने स्वस्थ रहने के विभिन्न पहलुओं पर महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की । इस कार्यक्रम की शुरुआत श्री प्रेम रावत जी की शांति संदेश के वीडियो से हुई, जिसमें पूरे भारतवर्ष से आए हुए विभिन्न प्रतिष्ठित संगठन जैसे NTPC, BHEL, SBI , PNB, SJBN MSTC Army, SSB CISF NCC cadets एवं विभिन्न मंत्रालय से आए प्रतिनिधि सहित 350 लोगों ने प्रेम रावत जी के शांति संदेश को सुना तथा सराहना की । साथ ही हाल के बाहर लगे काउंटर पर शांति कैसे संभव है पुस्तक और कुछ लीफलेट लोगों ने लिए साथ ही साथ स्वयं की आवाज तथा हीयर योरसेल्फ किताब भी करीब 15 लोगों ने खरीदी । कुछ गणमान्य लोगों को “स्वयं की आवाज”और “हीयर योरसेल्फ”बुक भेंट की गई । करीब 33 लोगों ने फीडबैक फॉर्म दिए जो की बहुत ही उत्साहवर्धन और प्रेरणादायक थे । कुछ लोगों ने अपने बहुत ही सुंदर विचार कार्यक्रम को सुनने के बाद अंजन टीवी की टीम के सामने रखे।

कार्यक्रम के दूसरे दिन की शुरुआत भी प्रेम रावत जी के शांति के संदेश से हुई जिसे 250 श्रोताओं ने शांतिपूर्वक सुना और उसका आनंद लिया । कार्यक्रम के बाद श्रोताओं ने पूरे कार्यक्रम मैं स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं की सराहना के साथ-साथ श्री प्रेम रावत जी के संदेश की भी सराहना की तथा बहुत से श्रोताओं ने प्रेम रावत जी के विषय में और अधिक जानकारी चाही।

कार्यक्रम की दूसरे दिन 20 लोगों ने फीडबैक फॉर्म दिए तथा 25 और लोगों ने प्रेम रावत जी की पुस्तक हिंदी तथा अंग्रेजी की स्वयं की आवाज तथा हीयर योरसेल्फ खरीदी .।
मंच पर विद्यमान विभिन्न अतिथियों को राज विद्या केंद्र की टीम द्वारा उनकी पुस्तक हीयर योरसेल्फ तथा स्वयं की आवाज की प्रति भेंट की गई ।

इस कार्यक्रम को दिल्ली एनसीआर के करीब 15 स्वयंसेवकों ने अपना बहुमूल्य समय देकर सफल बनाने में अपना योगदान दिया ।

बताते चले प्रेम सिंह रावत जी दुनिया भर मे अपने संदेशो के लिए जाने जाते है आप भोले महाराज और सतपाल महाराज के सबसे छोटे भाईयों मे है और शांति संदेश देते है लाखो की संख्‍या मे आपके अनुयायी है।

अन्‍य खबरो के लिए नीचे लिंक पर जाए। 

युटयुब चैनलhttps://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg

फेसबुक पेजhttps://www.facebook.com/Voicemountains

व्‍हाटअपhttps://chat.whatsapp.com/KX9oESnS9NHE5fGoUMwOs

Contact- jagjigyasu@gmail.com  9811943221

Related Posts