पौडी

मण्डल कार्यालय, कलेक्ट्रेट सहित जनपद के कार्यालयों में ध्वजारोहण कर 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया।

REPORT- JAGMOHAN DANGI- PAURI

सूचना/पौड़ी/26 जनवरी, 2023ःजनपद गढ़वाल में मण्डल कार्यालय, कलेक्ट्रेट सहित जनपद के समस्त कार्यालयों में ध्वजारोहण कर 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। आयुक्त गढ़वाल मंडल श्री सुशील कुमार ने 9:30 बजे आयुक्त कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को संविधान की शपथ भी दिलाई। कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण कर वहां उपस्थित लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्यों व छात्राओं ने अपने विचार रखे। वही कंडोलिया खेल मैदान में आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार द्वारा ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली गई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण दिन है जब भारत काफी गर्व के साथ संवैधानिक लोकतांत्रिक गणराज्य के रूम में 74वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है।
कंडोलिया मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने कहा कि गणतंत्र दिवस 26 तारीख को इसलिए मनाया जाता है क्योंकि इसी तारीख को भारतीय संविधान लागू हुआ था। इस दौरान उन्होंने देश के महान व्यक्तियों की विस्तृत जानकारी भी दी। उन्होने देश के स्वतंत्रता सैनानियों को याद करते हुए नमन किया, साथ ही देश की आजादी के लिये अपने प्राणों की आहूती देने वाले वीरों नायको तथा देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले जवानों को भी याद किया। आयोजित कार्यक्रम के दौरान आयुक्त महोदय में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस के जवानो को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान विभागों द्वारा निकाली गई झांकियो, संस्कृति विभाग के कलाकारों व स्कूली छात्र छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रमों से रंगारंग प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया। इसके साथ ही उपस्थित गणमान्यों ने विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा एसएसपी कार्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे ने ध्वजारोहण कर वहां उपस्थित कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न तहसील, विकासखंडों तथा समस्त कार्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया।
कंडोलिया मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल, स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान, एसएसपी श्वेता चौबे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, अपर जिलाधिकारी इला गिरी, उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, सीओ सदर प्रेम लाल टम्टा सहित संबंधित उच्च, अधीनस्थ कार्मिक उपस्थित थे।

पहाड से जुडी अन्‍य खबरो को हमारे लिंक मे देखे

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *