दिल्‍ली एन सी आर

कांग्रेस 28 दिसम्‍बर राज्य भर में कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में अपनी स्थापना की 138 वी वर्षगांठ के अवसर पर “कांग्रेस स्थापना दिवस “मनाएगी- धीरेंद्र प्रताप

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि कांग्रेस कां 138वा स्थापना दिवस कल 28 दिसंबर 2022 को राज्य भर में “कांग्रेस स्थापना दिवस ” के रूप में मनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 28 दिसंबर ,1885 को कांग्रेस की स्थापना की गई थी । और उसी दिन की याद में कल इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा के निर्देश पर राज्य कांग्रेस की तमाम जिला शहर ब्लॉक और नगर इकाइयों को रक्तदान शिविर ,मेडिकल कैंप चिकित्सालयों में फल वितरण जैसे कार्यक्रम और गोष्ठियों के आयोजन के निर्देश दिए गए हैं ।

धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष श्री करण माहरा नेतृत्व में कल 28 दिसंबर को प्रातः 11:00 बजे से पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस स्थापना दिवस मनाया जाएगा। जिसमें पार्टी के तमाम शीर्ष नेता और पार्टी कार्यकर्ता भाग लेंगे।

धीरेंद्र प्रताप ने इस बीच भारतीय जनता पार्टी द्वारा कांग्रेस को समाप्त करने की कोशिशों का मजाक उड़ाते हुए कहा “कांग्रेस पिछले 138 वर्षों से लगातार जनता के दिलों में बसी हुई है। यह और बात है की पवित्र गंगा की तरह कभी उस में जल प्रवाह और जन प्रवाह ज्यादा गति से रहा है और कभी उसमें कमी भी आई है परंतु कांग्रेस सतत जनता के बीच में बनी हुई है और श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में 26 जनवरी,2023 से नए वर्ष मैं शुरू होने वाले ” हाथ से हाथ जोड़ो अभियान “के भी देश में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर दीर्घकालिक परिणाम सामने आएंगे और सन 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सत्ता में अपने मित्र दलों के साथ वापसी करेगी।
धीरेंद्र प्रताप ने इस बीच पिछले 24 घंटे से अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर देहरादून में संघर्ष कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के संघर्ष के जज्बे को सलाम करते हुए भाजपा नेताओं द्वारा उनकी आलोचना को खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे की संज्ञा दी और कहां जब तक अंकिता भंडारी और किरण नेगी के हत्यारों को सजा नहीं मिल जाती हरीश रावत से लेकर धीरेंद्र प्रताप तक और करण माहरा से लेकर यशपाल आर्य तक पार्टी के हजारों कार्यकर्ता चैन से नहीं बैठेंगे ।
उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा हरीश रावत की आलोचना का मखौल उड़ाते हुए कहा “हरीश रावत जब-जब संघर्ष करते हैं भाजपा की चूले हिलने लगती है। उन्होंने हरीश रावत की संघर्ष क्षमता को बेजोड़ बताया।”

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *