दिल्‍ली एन सी आर

तीन दिवसीय उत्‍तराखण्‍ड महोत्‍सव ग्रेटर नोएडा ऐतिहासिक बना।2 लाख लोग बने साक्षी।

रिपोर्ट – VOICE OF MOUNTAINS पहाडो की आवाज

संकल्प द राइजिंग उत्तराखंड फाउंडेशन की ओर से तीन दिवसीय उत्तराखंड महोत्सव ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गौतम बुध नगर, उत्तर प्रदेश में द श्रीराम यूनिवर्सल स्कूल के प्रांगण में बहुत ही भव्य रूप में संपूर्ण रहा। पहली बार इस आयोजन को लेकर आयोजको को अंतिम दिन खुशी मिली की कार्यक्रम उनके अनुसार काफी सफल रहा  और इस महाआयोजन में दिल्ली एनसीआर के साथ देहरादून, चंडीगढ़, मुंबई, नैनीताल, अल्मोड़ा और देश विदेश के लोग इस महोत्सव में हजारों की संख्या में पहुंचे थे। तीन दिन मे लगातार रही भीड एक महोत्‍सव की साक्षी बनी लगभग 2 लाख लोगो ने महोत्‍सव का आंनद लिया।

इस महोत्सव के आखरी दिन  मुख्य अतिथि के रूप में माननीय रक्षा राज्य मंत्री एवं पर्यटन मंत्री श्री अजय भट्ट जी उपस्थित रहे साथ ही गौतम बुध नगर के सांसद डॉ श्री महेश शर्मा, क्षेत्रीय विधायक श्री तेजपाल नागर एवं कई प्रतिष्ठित गणमान्य अतिथिगण उपस्थित थे।
संस्था के अध्यक्ष प्रकाश कोटिया का कहना है उत्तराखंड की कला सभ्यता एवं संस्कृति के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से इस महोत्सव का आयोजन किया गया साथ ही, उत्तराखंड के अनेकों उत्पाद, परिधान, खानपान, जड़ी बूटी, औषधियां एवं विभिन्न प्रकार के स्टॉल में मेले में चार चांद लगा दिए, बच्चों के झूलों ने एक अलग प्रकार की रौनक कर रखी थी, लाखों की तादाद में लोगों ने यहां पर आकर संस्कृति का आनंद लिया।
उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध कई लोग गायक एवं लोक कलाकारों ने यहां पर रंगारंग प्रस्तुतियों के माध्यम से समा बांध दिया,
साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट की विभिन्न सोसाइटी से महिलाओं एवं पुरुषों ने उत्तराखंड की कला सभ्यता को आधार मानकर कई सुंदर-सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। यहां पर मुख्‍य  कार्यक्रम के साथ साथ उत्‍तराखण्‍ड उत्‍पाद और उत्‍तराखण्‍डी खाने के स्‍टालो मे लोगो ने जमकर खरीदारी की ।
संकल्प संस्था की संपूर्ण कार्यकारिणी सदस्यो ने आए सभी अतिथियों एवं क्षेत्रवासियों का भरपूर स्वागत किया।
कार्यक्रम में आए सभी दर्शकों ने संस्था को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया एवं सराहना करें और ऐसे ही आयोजनों को निरंतर करने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में पुरस्कार के माध्यम से सभी को सम्मानित किया गया।
और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी क्षेत्रवासियों ने आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की

…………………………………………………………………….           VOICE OF MOUNTAINS चैनल एकमात्र ऐसा चैनल जो पहाड के सदुर क्षेत्रो के आवाज है। अपने और अपने  सहयोगियों के मदद से अपने संसाधनो से कार्य कर रहा है पहाड से जुडी खबरो के लिए आप हमारे युटयुब और फेसबुक पेज पर जा सकते है।

अन्‍य खबरो के लिए हमारे युटयुब चैनल को सबस्‍क्राईब करे शेयर करे                                                 https://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg

फेसबुक पेज https://www.facebook.com/groups/voiceofmountains

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *