आल केटेगरी

पहाड़वासियों के हक के लिये देवसेना संगठन ने काशीपुर में भरी हुंकार

पहाड़वासियों के हक के लिये देवसेना संगठन ने काशीपुर में भरी हुंकार
मूल पहाड़वासियों के हको हवाक के लिए बुलंद आवाज भरने वाले गैर राजनीतिक संगठन देव सेना संगठन ने काशीपुर सौनिक कालोनी में अपने स्थापना दिवस की तीसरी वर्षगाँठ पर सभी जिलों के पहाड़ वासियों को एक कर सम्मिलित प्रयास करने का लिया संकल्प..
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर रवीन्द्र देसवाल की अध्यक्षता में अनेक प्रदेशों के लोगों को जिम्मेदारी भरा दायित्व दिया गया..
सभी देवसैनिकों का एकमत था कि उत्तराखंड में नौकरियों पर मूल लोगों को प्राथमिकता देना होगा, शिक्षकों को अपने ही ब्लाक स्तर पर नियुक्ति मिलनी चाहिए, उत्तराखंड के बीर बीरांगनाओं को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए.
उत्तराखण्ड में मूल निवास की विषंगति वर्षों से है इसमें आमूलचूल सुधार की सख्त जरुरत पर सभी देव सैनिकों का जोर रहा कि इसको 1950 के आधार पर लागू किया जाना चाहिए एवं सभी पहाड़वासियों को आरक्षण मिले..
छोटे जिलों का गठन क्षेत्रफ़ल के हिसाब से होना चाहिए क्योंकि बड़ा निवेश पहाड़ की मांग है, आज देहरादून शहर में आए दिन सड़क जाम से जूझ रहे लोग भी एक सर्वे के अनुसार पहाड़ में राजधानी चाहते हैं लेकिन शहरों में बड़े बड़े इनवेशमेन्ट करा के प्लाट काटने/बाँटने वाले नेता नहीं चाहते कि पहाड़ में राजधानी हो, ए बात एक एक देव सैनिक सभी मूल पहाड़वासियों को बतायेगा एवं जागृति का नया सैलाब पहाड़ में देवसेना लायेगी..
जो मूल पहाड़वासियों का हित प्रथम की सोच रखता है वो स्वयं एक देव सैनिक है, उसका देवसेना संगठन में स्वागत है, यहाँ पद मायने नहीं रखता दायित्व मायने रखता है ए बात राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री देसवाल ने सैकड़ों के हुजूम को सम्बोधन में कही..
कृषि के क्षेत्र में तकनीकी समझ पहाड़ के लोगों में विकसित कराने एवं इस क्षेत्र में बड़ा निवेश सरकार करें ताकि हिमाचल की तर्ज पर उत्तराखंड विकसित हो, बाहरी लोगों को अवैध तरीके से बेची गई जमीन कानून बनाकर वापिस हो..
बाहरी लोगों का पुलिस सत्यापन हो,एक अन्य सर्वे के अनुसार हर साल पहाड़ में 1600 महिलाओं का अपहरण एवं उनके साथ बर्बरता बाहरी अराजक तत्वों द्वारा होती है एवं 70% दुर्घटनाएं पहाड़ में नशे की हालात में होती है जिस पर अभी तक की सरकारों ने कोई सुध नहीं ली..
देव सेना हर पहाड़वासी के हक के लिये बड़ी लड़ाई लड़ने को हर हद तक प्रतिबद्घ एवं संकल्पित है..
अन्‍य खबरो के लिए हमारे युटयुब्‍ चैनल पर जा सकते हैhttps://www.youtube.com/channel/UCVCkmiPBWlGDz-Vyi8c2Xlg
हमसे जुडने के    लिए व विज्ञापन के लिए संपर्क करे  9811943221

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *