प्रेस विज्ञप्‍ति

गुजडू गढी को पर्यटन क्षेत्र धोषित करने की मांग हुई तेज

मॉं गुजडू गढी मे जूटे हजारो भक्‍त

आज दिनांक 12 जून को गढ जन शक्ति संगठन द्वारा गुजडू गढ़ी को पर्यटन स्‍थल बनाने के लिए जो 5 वर्षो लगातार प्रयास चल रहा और बार बार सरकार से गुहार लगाई जा रही है। पर अभी तक कुछ नही हुआ दो वर्ष पुर्व 2017 को सरकार द्वारा पर्यटन अधिकारी यहां आकर निरक्षर्ण भी कर चुके के बावजूद अभी तक कुछ नही हुआ है। पर संगठन अभी भी लगातार अपने स्‍तर पर प्रयास कर रहा है

दो दिवसीय प्रौग्राम मे 11 जून को संगठन और क्षेत्रीय लोगो ने जागरण मॉं गुजडू गढी का जागरण किया जिसमें उत्‍तराखण्‍डी कलाकारों ने अपने भजन से सबको मंत्र मुग्‍ध कर दिया

दुसरे दिन गांव गांव से यहां लोग 8 बजे से एकजुट होने लगे जिसमे पट्टी गुज्‍डू पट्टी सल्‍ट ओर पट्टी खाटली के लोग थे लोग गांव गांव से ढोल दामें के साथ यहां किनगोडीखाल में एकत्र हुए ओर मुख्य अतिथि के रुप मे राजेन्द्र सिह रावत, वाईस प्रेसिडेंट, जिप्को, ओर मनमोहन रावत पूर्व तहसील और क्षेत्रीय प्रतिनिधियो ने यहां पर जनता को संबोधित किया ओर उनको मुख्‍यमंत्री के नाम पर ज्ञापन भी दिया गया । जिसमें गुजडू गढी को पर्यटन के रूप मे विकसित करना, मंदिर का जिर्णोद्वार ओर एक र्ध्‍मशाल का निमार्ण करना और गुजडू गढी मे पानी और सौलर लाईट की सुविधाएं तथा किनगोडीखाल से लेकर गुजडू गढी का पक्‍का रास्‍ता सुविधाओं सहित हो की मांग रखी गई। क्षेत्रीय प्रतिनिधियों ने शोभा और महिलाओं को कल्‍श्‍ देकर यात्रा को गुजडू गढी़ के लिए रवाना किया ।

मंदिर में मॉं गुज्‍डू गढी को नहला कर धार्मिकअनुष्‍ठान किया गया ओर मॉं के वस्‍त्र बदले गए मॉं गा श्रृंगार किया गया और स्‍थानीय महिलाओं ने बारी बारी किर्तन भजन किए हजारों की संख्‍या में भक्‍तो ने मॉं के दर्शन किए ओर यह संख्‍या लगातार हर साल बढती जा रही है।

दोपहर को भक्‍तो ने मॉं भगवती का भंडारा ग्रहण किया । संगठन ने यहां पर बांज बुराश के 100 पेड भी लगाए। यह पहल गढ जन शक्ति संगठन पिछले 5 वर्षो से कर रहा है संगठन क्षेत्र मे शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य , कृषि ओर जन सरोकारो से जुडे मुददो पर कार्य कर रहा है। संस्‍था के संरक्षण हरीमोहन रावत, सलाकार एंव पत्रकार जगमोहन जिज्ञासु अध्‍यक्ष राम सिंह रावत ओर महासचिव अजय बिष्‍ट पिछले कई वर्षो से संगठन के साथ स्‍थानीय लोगो से संपर्क कर क्षेत्र को पर्यटन रूप मे विकसित करने मे लगातार प्रयास कर रहे है।